28 C
Mathura
Sunday, September 8, 2024

राजीव एकेडमी के पांच छात्र-छात्राओं को मिला उच्च पैकेज पर जॉब

राजीव एकेडमी के पांच छात्र-छात्राओं को मिला उच्च पैकेज पर जॉब

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राएं लगातार राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय कम्पनियों को अपने शैक्षणिक कौशल और कुशाग्रबुद्धि से न केवल प्रभावित कर रहे हैं बल्कि उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर भी हासिल कर रहे हैं। हाल ही में यहां के पांच छात्र-छात्राओं का नोएडा में संचालित एज्यूकेशनल कन्सल्टेंट कम्पनी कैम्पशाला में उच्च पैकेज पर चयन किया गया है। शिक्षा पूरी करने से पहले ही मिल इस सफलता से छात्र-छात्राओं के साथ ही अभिभावक भी खुश हैं।
राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों कैम्पस प्लेसमेंट को आए एज्यूकेशनल कन्सल्टेंट कम्पनी कैम्पशाला के पदाधिकारियों द्वारा यहां के छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक कौशल का मूल्यांकन करने के बाद उनका साक्षात्कार लिया गया। अंत में कम्पनी पदाधिकारियों ने बीबीए की अंशिका खण्डेलवाल, मयंक शर्मा, पलक गुप्ता तथा बी.ई.कॉम की फाल्गुनी अग्रवाल और तनिष्क सोनी को उच्च पैकेज पर आफर लेटर प्रदान किए।
कम्पनी के अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को बताया कि बहुत कम समय में इस कम्पनी ने बहुत तेजी से ग्रोथ किया है। कम्पनी छात्र-छात्राओं और विश्वविद्यालय के मध्य प्रोफेशनल्स की कार्य गुणवत्ता सुधार के क्षेत्र में एक ब्रिज का कार्य करती है। यह कम्पनी एज्यूकेशनल कन्सल्टेंट का कार्य करती है। इसके अलावा एक्सटेंशिव कोर्स उद्देश्य से संबंधित उपयोगी सूचनाएं, अपग्रेड करिअर आप्शन, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एडिशनल टेक्नोलॉजी सेक्टर तथा इसके अंतर्गत नवाचार और शैक्षिक प्रोसेस को अपग्रेड करने की टेक्निक भी उपलब्ध कराती है। कम्पनी का मुख्यालय नोएडा में है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए अपने संदेश में कहा कि वर्तमान समय में हर क्षेत्र में आधुनिक टेक्नोलॉजी और उसमें लगातार होते अपडेशन के चलते सभी प्रोफेशनल्स को कार्य स्थल पर कार्य करने के लिए उसी अपडेशन के अनुरूप कार्य सम्पादन करना होता है जिससे कार्य निष्पादन और गुणवत्ता में कोई कोर कसर शेष न रहे। इसी के लिए कम्पनियां (नियोक्ता) और कर्मचारी के मध्य कई विश्वविद्यालय एडिशनल टेक्निक विकसित कर रहे हैं जिससे नियुक्त हुए प्रोफेशनल को कार्य करते समय कठिनाई महसूस नहीं हो।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। श्री अग्रवाल ने कहा कि मौजूदा समय में हर क्षेत्र में नवीनतम तकनीक को प्राथमिकता दी जा रही है लिहाजा हर विद्यार्थी को अपने शैक्षणिक कौशल को हमेशा अपडेट करते रहना चाहिए।
संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि प्रोफेशनल कोर्स करते समय ही यदि छात्र-छात्राएं अपनी स्किल को सुधार लें तो उन्हें हर क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। डॉ. सक्सेना ने कहा कि राजीव एकेडमी में वर्षभर शिक्षा के साथ ही छात्र-छात्राओं को कॉर्पोरेट जगत की आवश्यकता के अनुसार तैयार किया जाता है। यहां छात्र-छात्राओं को कॉर्पोरेट जगत में कदम रखने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन भी प्रदान किया जाता है। छात्र-छात्राओं को प्रदान किया जाने वाला सॉफ्ट स्किल प्रशिक्षण उन्हें अपनी व्यक्तिगत क्षमता को पहचानने में मदद करता है।

Latest Posts

नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेजों लगाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेजों लगाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार प्रशांत कुमार निरीक्षक डाकघर ने कोतवाली कर्णप्रयाग मे एक तहरीर दी।...

शराब के नशे मे वाहन चला रहे युवक को पुलिस ने किया पकड़ा वाहन को किया सीज

शराब के नशे मे वाहन चला रहे युवक को पुलिस ने किया पकड़ा वाहन को किया सीज कोतवाली ज्योतिर्मठ पुलिस ने शराब के नशे में...

शिक्षक सम्मान समारोह मे मुकुट बिहारी शर्मा एवं देवेंद्र यादव को मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

शिक्षक सम्मान समारोह मे मुकुट बिहारी शर्मा एवं देवेंद्र यादव को मुख्यमंत्री ने किया सम्मान शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह...

श्री आदर्श रामलीला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

श्री आदर्श रामलीला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका अधिकारी को सौंपा ज्ञापन बरेली तहसील फरीदपुर नगर की श्री आदर्श रामलीला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने...

शिक्षक दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम।

शिक्षक दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम। राजीव गांधी राष्ट्रीय विमानन विश्वविद्यालय, फुरसतगंज, “स्थायी भविष्य के लिए शिक्षकों को सशक्त बनाना” थीम के साथ शिक्षक...

Related Articles