31.8 C
Mathura
Saturday, July 27, 2024

राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा सानवी अग्रवाल ने किया मथुरा टॉप

राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा सानवी अग्रवाल ने किया मथुरा टॉप

मथुरा। प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती, जो प्रतिभा के धनी होते हैं, वह अपनी कुशाग्रबुद्धि से अपने स्कूल, माता-पिता, जनपद तथा प्रदेश का नाम रोशन करते हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है राजीव इंटरनेशनल की मेधावी छात्रा सानवी अग्रवाल ने। सानवी अग्रवाल ने सीबीएसई की इंटरमीडिएट परीक्षा के कॉमर्स संकाय में 99.40 प्रतिशत अंक हासिल कर समूचे मथुरा जनपद में टॉप किया है।
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को वर्ष 2023-24 के सीनियर सेकेंडरी तथा दसवीं के परीक्षा परिणाम जैसे ही घोषित किए छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी सीबीएसई के परीक्षा परिणामों में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अपने शानदार प्रदर्शन से स्कूल और जनपद मथुरा को गौरवान्वित किया है।
सोमवार को घोषित परीक्षा परिणामों में राजीव इंटरनेशनल स्कूल की इंटरमीडिएट कॉमर्स संकाय की छात्रा सानवी अग्रवाल ने 99.40 प्रतिशत अंक हासिल कर जहां टॉप किया वहीं अनुष्का माहेश्वरी ने 97.40 प्रतिशत तथा केव्या शर्मा ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। सानवी ने इंग्लिश एवं अकाउंट में, केव्या शर्मा ने पीएचई में तथा अंकुश ने इंग्लिश में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किए। विज्ञान वर्ग में अंकुश ने 96.20 प्रतिशत, दिव्यम अग्रवाल ने 95.20 प्रतिशत तथा सुष्मित शर्मा ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्रमशः पहला, दूसरा तथा तीसरा हासिल किया।
कॉमर्स संकाय में पार्थ अग्रवाल ने 94.4 प्रतिशत, अनु तिवारी ने 90.2 प्रतिशत, आयुष्का सिंह ने 89 प्रतिशत, मुस्कान गोयल ने 84.80 प्रतिशत, आशी अग्रवाल ने 85.60 प्रतिशत, दिव्या छाबड़ा, प्रज्ञा अग्रवाल एवं अदिति कुशवाहा ने 85.40 प्रतिशत, युवराज चौधरी ने 82.60 प्रतिशत, अदिति गाबा ने 81.80 प्रतिशत, देविका अग्रवाल ने 80.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया।
इसी प्रकार विज्ञान संकाय में शौर्य प्रताप सिंह ने 93.80 प्रतिशत, हर्षिल अग्रवाल ने 93.60 प्रतिशत, दिव्यांशी अग्रवाल एवं दीक्षा ने 93 प्रतिशत, अमृत मिश्रा ने 92.40 प्रतिशत, गर्वित यादव ने 92 प्रतिशत, दक्ष सारस्वत, आदित्य माथुर, गौरव सिसोदिया ने 90.40 प्रतिशत, अभय कुंतल ने 90.20 प्रतिशत, उज्ज्वल अग्रवाल ने 89.80 प्रतिशत, डोली शर्मा ने 85.20 प्रतिशत, शुभम सिंह ने 84.60 प्रतिशत, प्रियांशु सिंह ने 84.40 प्रतिशत, कार्तिक शर्मा ने 84.20 प्रतिशत, आदित्य सोगरवाल ने 84 प्रतिशत, यश प्रताप सिंह चंदेल ने 83.20 प्रतिशत, अधिराज त्रिपाठी ने 82.8 प्रतिशत, अंशिका सक्सेना ने 82.60 प्रतिशत, अभ्युदय सिंह ने 82.20 प्रतिशत, डिम्पल मुंजल एवं मोहित सिंह ने 81.40 प्रतिशत, पार्वती बालकृष्णन ने 81.20 प्रतिशत, लवली शर्मा एवं विष्णु शंकर ने 80.40 प्रतिशत अंक हासिल किए।
दसवीं में रेविशी और रिद्वी खंडेलवाल ने 98 फीसदी अंकों के साथ दिखाया जलवा
इंटरमीडिएट की ही तरह दसवीं के परीक्षा परिणामों में भी राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया। कक्षा 10वीं में रेविशी एवं रिद्वी खंडेलवाल ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से स्कूल टॉप किया। कर्षित अग्रवाल ने 97.80 प्रतिशत एवं रुद्राक्षी बंसल में 97.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्रमशः द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। कर्षित अग्रवाल एवं रेविशी ने एसएसटी में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किए।
सफलता के क्रम को आगे बढ़ाते हुए महक अग्रवाल ने 96.80 प्रतिशत, न्यासा अग्रवाल ने 96.40 प्रतिशत, पर्व बंसल ने 96 प्रतिशत, वान्या बंसल ने 95.80 प्रतिशत, अवधि जैन ने 95.60 प्रतिशत, परीक्षित कुमार श्रीनिवासन, अनीक कुमार पांडे एवं रिद्धि खंडेलवाल ने 95.40 प्रतिशत, आरना मंगला ने 95.20 प्रतिशत, आदि गुप्ता ने 94.80 प्रतिशत, रुद्रप्रताप तोमर ने 94.60 प्रतिशत, अबराज अग्रवाल एवं वैदेही अग्रवाल ने 94.60 प्रतिशत, शिवांश अग्रवाल ने 94.20 प्रतिशत, उन्नति जिंदल एवं वैष्णवी अग्रवाल ने 93.80 प्रतिशत, प्रेमकृष्ण शर्मा एवं भव्य बिंदल ने 94.60 प्रतिशत, पर्णिका गोस्वामी एवं हर्षिता सिंह ने 93.40 प्रतिशत, समर्थ अग्रवाल ने 93 प्रतिशत, विधि चौधरी एवं मायरा सारस्वत ने 92.40 प्रतिशत, मुकुंद अग्रवाल ने 91.40 प्रतिशत, इशिका जैन ने 90.80 प्रतिशत, दुष्यंत शर्मा ने 90.60 प्रतिशत, प्रेशा अग्रवाल एवं यशपाल सिंह 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम सम्पूर्ण जनपद में गौरवान्वित किया। सभी छात्र-छात्राओं ने अपनी इस सफलता का श्रेय विद्यालय के शिक्षकों तथा अपने माता-पिता को दिया है।
चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती है मेधावी सानवी अग्रवाल
इंटरमीडिएट परीक्षा में 99.40 फीसदी अंक हासिल कर समूचे मथुरा जनपद में टॉप करने वाली राजीव इंटरनेशनल स्कूल की मेधावी छात्रा सानवी अग्रवाल भविष्य में चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती है। सानवी अपनी इस सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों तथा माता-पिता को देते हुए कहती है कि सफलता के लिए प्रत्येक विद्यार्थी को प्रतिदिन चार से पांच घंटे अवश्य पढ़ना चाहिए तथा जो भी स्कूल में पढ़ाया जाए उसका अभ्यास घर में अवश्य करना चाहिए। इतना ही नहीं सफलता के लिए जरूरी है कि हम किसी काम को कल के लिए नहीं छोड़ें। सानवी अपनी इस सफलता को अपने जीवन का अविस्मरणीय क्षण बताते हुए कहती है कि सभी को हमेशा अपने लक्ष्य की तरफ ध्यान देना चाहिए।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने छात्र-छात्राओं की शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी तथा उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा सानवी ने जो सफलता हासिल की है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं ने शत-प्रतिशत सफलता हासिल कर यह सिद्ध किया है कि यहां की शैक्षिक व्यवस्थाएं उत्तम हैं। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए स्कूल के सभी शिक्षकों तथा अभिभावकों की मुक्तकंठ से सराहना की। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल का उद्देश्य छात्र-छात्राओं का सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास करना है।

Latest Posts

राशन कार्ड बनवाने को लेकर एमएलए ने रखी सदन मे अपनी बात

राशन कार्ड बनवाने को लेकर एमएलए ने रखी सदन मे अपनी बात छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आखिरी दिन है.सदन की कार्यवाही शुरू होने...

एलएलबी की परीक्षा में तलाशी अभियान में एक नकलची पकड़ा गया डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय

एलएलबी की परीक्षा में तलाशी अभियान में एक नकलची पकड़ा गया डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा द्वारा एलएलबी एवं बीएड की सत्र 2023-24 की परीक्षाएं...

सांसद ने रेललाइन दोहरीकरण की मांग संसद मे रखी

सांसद ने रेललाइन दोहरीकरण की मांग संसद मे रखी बालाघाट वन और खनिज संपदा से परिपूर्ण जिले का दुर्भाग्य है कि जिले के लोगों को...

छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा के साथ मिल रहे जॉब के अवसर

छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा के साथ मिल रहे जॉब के अवसर मथुरा। सूचना क्रांति के इस दौर में कम्प्यूटर युवाओं के हाथ का खिलौना नहीं...

संस्कृति विश्वविद्यालय में शुरू हुआ ’एक पेड़ मां के नाम’ अभियान

संस्कृति विश्वविद्यालय में शुरू हुआ ’एक पेड़ मां के नाम’ अभियान संस्कृति विश्वविद्यालय में शुरू हुआ ’एक पेड़ मां के नाम’ अभियानमथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में...

Related Articles