31.8 C
Mathura
Saturday, July 27, 2024

वृक्ष गुरुजन के नाम अभियान के शुभारंभ अवसर पर बी.एस.ए. इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार भगवान सिंह ने विचार व्यक्त किये

वृक्ष गुरुजन के नाम अभियान के शुभारंभ अवसर पर बी.एस.ए. इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार भगवान सिंह ने विचार व्यक्त किये

वृक्ष हमारे जीवन की सबसे पहली आवश्यकता है। अगर पेड़ हैं तो ऑक्सीजन है और जिंदगी है। जिंदगी में एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए। यह विचार एक वृक्ष गुरुजन के नाम अभियान के शुभारंभ अवसर पर बी.एस.ए. इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार भगवान सिंह ने व्यक्त किये।

सामाजिक संस्था आदर्श युवा समिति मथुरा की विशेष कार्य परियोजना आदर्श संस्कार शाला द्वारा शिक्षकों के मान सम्मान को समर्पित विशेष महा अभियान एक वृक्ष गुरुजन के नाम के शुभारंभ अवसर पर युवाओं को संबोधित करते हुए वरिष्ठ समाज सेवी अनिल अग्रवाल ने कहा कि जीवन की खुशियां तभी तक है जब तक हरियाली है।

आगे आने वाले समय में आक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए आवश्यक है हम एक पेड़ को लगाकर स्वयं के श्रम से उसे पुल्कित पल्लवित करें।

कार्यक्रम में -मथुरा जनपद की दो बालिकाओं को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया। कु. दिव्या और दिव्यांशी द्वारा पेडों की उपयोगिता पर चर्चा की गयी।
सभी से इस अभियान को आगे बढ़ाने में सहयोग करने की अपील की गयी।.

कार्यक्रम के संयोजक निखिल अग्रवाल प्रधानाचार्य द्वारा बताया गया कि आदर्श संस्कार शाला के द्वारा 5 सितम्बर से मथुरा जनपद में आम जन और युवा विद्यार्थियों के सहयोग से 11000 वृक्ष के रोपड़ और उनको संचित कर पुष्पित पल्लवित करने का महा अभियान आज प्रारंभ किया गया।

इस अभियान में CAREER ADDA IAS विवेकानंद शिक्षण संस्थान समूह, जे. बी. ग्रीन फाउन्डेशन के सहयोग से यह महाअभियान चलाया जा रहा है।

कार्यक्रम के सह संयोजक लकी चौधरी ने बताया मथुरा के 10 ब्लॉक में इस अभियान को चलाया जायेगा। 11000 बच्चों के सहयोग से 11000 वृक्षों का रोपड़ किया जायेगा और उन बच्चों को सम्मानित किया जायेगा।.

जे.बी. ग्रीन फाउंडेशन जगराम यादव जी वृक्षों की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमको अपने जीवन काल में एक वृक्ष का रोपण अवश्य करें।
अतिथियों का स्वागत अतुल उपाध्याय. कृष्णा कौजगर ने अतिथियों का स्वागत किया धन्यवाद ज्ञापन अतुल उपाध्याय ने किया। कृष्णा फौजदार ने बताया कि वृक्ष और गुरु के सम्मान से जुड़े इस अभियान से जुडकार हम गुरुजन के प्रति सम्मान के साथ ही प्रकृति संरक्षण के कार्य को राष्ट्रहित से जोड़ सकते हैं।
पारस एकेडमी के संचालक कुलदीप फौजदार ने बताया की एक वृक्ष एक हजार पुत्र के समान होता है अतः इनका पूर्ण सरक्षण और उनसे प्रेम करना चाहिए।
इस अवसर पर, दीपक पाठक, आदित्य सारस्वत, शरद द्विवेदी, सिंकदर गुर्जर तनु उपाध्याय अनमोल, आशीष तिवारी, पीसी पाठक, एडवोकेट विकाश पाराशर, शुशील अग्रवाल, भरत गर्ग, राहुल अग्रवाल, डॉली कल्पना,पूनम, रचना, आयुशी, शिवाली, पूनम, अंजली, अदिति, सोनू, अदिति, हरिकेश,शिवा फौजदार, अर्जुन, मानवेंद्र, अमित, आदि उपस्थित रहे l कार्यक्रम का संचालन दीपक कुमार गोस्वामी ने किया।

वृक्ष गुरुजन के नाम अभियान के शुभारंभ अवसर पर बी.एस.ए. इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार भगवान सिंह ने विचार व्यक्त किये

Latest Posts

राशन कार्ड बनवाने को लेकर एमएलए ने रखी सदन मे अपनी बात

राशन कार्ड बनवाने को लेकर एमएलए ने रखी सदन मे अपनी बात छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आखिरी दिन है.सदन की कार्यवाही शुरू होने...

एलएलबी की परीक्षा में तलाशी अभियान में एक नकलची पकड़ा गया डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय

एलएलबी की परीक्षा में तलाशी अभियान में एक नकलची पकड़ा गया डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा द्वारा एलएलबी एवं बीएड की सत्र 2023-24 की परीक्षाएं...

सांसद ने रेललाइन दोहरीकरण की मांग संसद मे रखी

सांसद ने रेललाइन दोहरीकरण की मांग संसद मे रखी बालाघाट वन और खनिज संपदा से परिपूर्ण जिले का दुर्भाग्य है कि जिले के लोगों को...

छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा के साथ मिल रहे जॉब के अवसर

छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा के साथ मिल रहे जॉब के अवसर मथुरा। सूचना क्रांति के इस दौर में कम्प्यूटर युवाओं के हाथ का खिलौना नहीं...

संस्कृति विश्वविद्यालय में शुरू हुआ ’एक पेड़ मां के नाम’ अभियान

संस्कृति विश्वविद्यालय में शुरू हुआ ’एक पेड़ मां के नाम’ अभियान संस्कृति विश्वविद्यालय में शुरू हुआ ’एक पेड़ मां के नाम’ अभियानमथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में...

Related Articles