24.8 C
Mathura
Friday, September 20, 2024

चोट के कारण मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)अधिक सर्जरी के बाद बिग बैश (Big Bash)से बाहर हो गए

चोट के कारण मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)अधिक सर्जरी के बाद बिग बैश (Big Bash)से बाहर हो गए

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को पहली बार चोट लगने के दो महीने से अधिक समय बाद टखने की समस्या की सर्जरी हुई है।

चोट के कारण मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)अधिक सर्जरी के बाद बिग बैश (Big Bash)से बाहर हो गए
चोट के कारण मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)अधिक सर्जरी के बाद बिग बैश (Big Bash)से बाहर हो गए

यह शक्तिशाली ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर के लिए एक और झटका है, जो अगले साल के अंत में भारत में होने वाले 50 ओवरों के विश्व कप के लिए चरम फिटनेस का लक्ष्य रखेगा।

उत्पादन रैंप-अप के लिए जेके टायर(JK Tyre) 1680 करोड़ रुपये का निवेश करेगा

31 वर्षीय मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने गुरुवार को सिडनी में अपने बाएं टखने की कीहोल सर्जरी करवाई, ताकि हड्डियों के ढीले टुकड़ों को हटाया जा सके और उपास्थि की मरम्मत की जा सके।

उनके लगभग तीन महीने के लिए बाहर रहने की उम्मीद है, जिससे उन्हें पर्थ स्कॉर्चर्स के खिताब के लिए बिग बैश (Big Bash) से बाहर होना पड़ा।

चयनकर्ताओं के ऑस्ट्रेलियाई अध्यक्ष जॉर्ज बेली को उम्मीद है कि मार्श मार्च के दौरान भारत में ऑस्ट्रेलिया की एक दिवसीय श्रृंखला के लिए वापसी करेंगे।

ग्लेन मैक्सवेल के पैर में चोट लगने के बाद मार्श नवीनतम बड़ा नाम है जो टूर्नामेंट के लिए अनुपलब्ध है, नंबर एक ड्राफ्ट पसंद लियाम लिविंगस्टोन इंग्लैंड टेस्ट टीम और लॉरी इवांस में चुने जाने के बाद बाहर हो गए। प्रतिबंधित पदार्थ के परीक्षण में पॉजिटिव पाए जाने के बाद वापस ले लिया।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को टूर्नामेंट के पहले भाग के दौरान इवांस के प्रतिस्थापन के रूप में साइन किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ हाल ही में एक दिवसीय श्रृंखला के दौरान कंधे में चोट लगने के बाद, स्कॉचर्स ने एक और अंग्रेज, फिल साल्ट को भी खो दिया है।

मार्श को तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती खेल के बाद टखने में दर्द की शिकायत के बाद अगस्त में टाउन्सविले में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक दिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। वह केर्न्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक दिवसीय श्रृंखला और भारत के एक छोटे ट्वेंटी-20 दौरे से भी चूक गए।

उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया(Australia) में हुए ट्वेंटी-20 विश्व कप के कुछ प्रमुख मैच खेले लेकिन टूर्नामेंट के दौरान संघर्ष किया, केवल एक ओवर गेंदबाजी की और बल्ले से प्रभाव छोड़ने में असफल रहे।

यह दुबई में पिछले साल के टी20 टूर्नामेंट(T-20 Tournament) के दौरान उनके प्रभावशाली योगदान के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण विपरीत था , जब मार्श ने कुछ मैच जीतने वाली पारी खेली और फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

मार्श को पिछले पांच वर्षों में चोटों की एक निराशाजनक श्रृंखला का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद वाली टीम में नियमित स्थान नहीं मिला और ऐसा लगता है कि उनका टेस्ट करियर समाप्त हो गया। मार्श ने अपने 32 टेस्ट में से आखिरी टेस्ट 2019 के एशेज दौरे के दौरान खेला था।

Latest Posts

पीएम पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगारा डांग में स्वच्छता पखवाड़ा, नारी शक्ति मिशन गोष्ठी का आयोजन

पीएम पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगारा डांग में स्वच्छता पखवाड़ा, नारी शक्ति मिशन गोष्ठी का आयोजन राजकीय हाई स्कूल इंद्रहटा अजनर विद्यालय में उत्तर प्रदेश शिक्षा...

जनता की सेवा का मिला प्रतिफल रचना पाठक को नगर निगम मथुरा मैं कैबिनेट सदस्य किया मनोनित

जनता की सेवा का मिला प्रतिफल रचना पाठक को नगर निगम मथुरा मैं कैबिनेट सदस्य किया मनोनित मथुरा वृंदावन नगर निगम की बोर्ड बैठक मै...

राजीव एकेडमी में आयात-निर्यात व्यापार में दक्षता कौशल विकास पर हुई कार्यशाला

राजीव एकेडमी में आयात-निर्यात व्यापार में दक्षता कौशल विकास पर हुई कार्यशाला मथुरा। वैश्वीकरण के दौर में आयात-निर्यात उद्योग वैश्विक अर्थव्यवस्था को आकार देने में...

संस्कृति विवि में स्थापित हुए गणपति, विधिविधान से हुआ पूजन

संस्कृति विवि में स्थापित हुए गणपति, विधिविधान से हुआ पूजन मथुरा। संस्कृति विश्विद्यालय में विधिविधान से पूजन कर गणेश जी की प्रतिमा स्थापित हुई। विवि...

नाजायज गांजा के साथ पुलिस ने 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

नाजायज गांजा के साथ पुलिस ने 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार खबर जनपद चंदौली के चकिया से है जहाँ चकिया पुलिस द्वारा अहरौरा रोड मुड़हुआ...

Related Articles