36.6 C
Mathura
Thursday, April 25, 2024

Anupama 29 January 2023 Update| अनुपमा 29 जनवरी 2023 अपडेट

Anupama 29 January 2023 Update| अनुपमा 29 जनवरी 2023 अपडेट

Anupama 29 January 2023 Update: जब अनुपमा को पहले अनुज को हल्दी लगाने के लिए कहा जाता है तो वह शर्मा जाती है। मालविका, देविका, पाखी और डॉली का कहना है कि अनुपमा का अनुज पर पहला अधिकार है। कांता हसमुख द्वारा पीछा करने की अनुमति देती है। वनराज और लीला भौहें चढ़ा कर बैठते हैं जबकि सभी आनंद लेते हैं। अनुपमा सहमत हैं। समर उसे रोकता है और संगीत के बाद उसे ठीक से लगाने के लिए कहता है। अनुपमा अनुज के साथ बिंदिया चमके चूड़ी खांके.. गाने पर डांस करती हैं.. सभी यंगस्टर्स उनके साथ होते हैं और उनके चारों तरफ डांस करते हैं। डांस परफॉर्मेंस के बाद अनुपमा अनुज को हल्दी लगाती हैं। काव्या उनकी प्रेम कहानी से प्रभावित महसूस करती हैं। अनुपमा अनुज के पैर छूने की कोशिश करती है। अनुज उसे रोकता है और कहता है कि जब वह हल्दी लगाएगा तो वह भी ऐसा ही करेगा क्योंकि उन्हें एक दूसरे का समान रूप से सम्मान करना चाहिए।

Anupama 9th January 2023 Update| अनुपमा 9 जनवरी 2023 अपडेट

अनुपमा 29 जनवरी 2023 अपडेट: वह शर्माते हुए सहमत हो जाती है और अपने पैरों पर हंडली लगाती है। इसके बाद हर कोई उन्हें हल्दी लगाता है। अनुज हसमुख के पास हल्दी का कटोरा लेकर जाता है और जीके और कांता के बाद उनका आशीर्वाद लेता है। अनुज का कहना है कि अब उसकी अनु की बारी है। देविका कहती है कि वह मौका क्यों गंवाएगा। मालविका मजाक करती है कि अनुज को अनुपमा के पास जाने का मौका चाहिए। लीला चिल्लाती है कि क्या उसे बड़ों के सामने ऐसा बोलने में शर्म नहीं आती। मालविका मजाक में कहती हैं कि उन्हें अपने से बड़ा बिल्कुल नहीं लगता। लीला मजाक में कहती है कि वह कभी-कभी सही बोलती है। अनुज फिर अनुपमा की तारीफ करते हुए शायरी सुनाता है। यह सुनकर हर कोई मुस्कुराता है जबकि वनराज और लीला की भौहें तन जाती हैं। समर, तोशु और पाखी फिर अनुपमा के लिए एक थाली में ढका हुआ उपहार लेकर आते हैं।

Anupama 29 January 2023 Update| अनुपमा 29 जनवरी 2023 अपडेट
Anupama 29 January 2023 Update| अनुपमा 29 जनवरी 2023 अपडेट

Anupama 29 January 2023 Update: हसमुख कहते हैं कि एक महिला को अन्नपूर्णा कहा जाता है और अनुपमा के खाना पकाने के कौशल की प्रशंसा करती है। बच्चे उससे जुड़ते हैं और कहते हैं कि उन्हें मम्मी का बना खाना खाने की आदत है। अनुज का कहना है कि मसाले अनु/अन्नपुरा को खास बनाते हैं और मसालों की थाली का अनावरण करते हैं। अनुपमा याद करती है कि वनराज ने उसे यह कहते हुए अपमानित किया था कि उसे मसालों की गंध आती है। अनुज का कहना है कि सभी मसाले अन्नपुरा की हल्दी की रस्म में शामिल होंगे और वहां मौजूद सभी लोगों द्वारा हाथ जोड़कर उसे सलाम किया जाता है। इस भाव से अनुपमा की आंखों में आंसू आ जाते हैं। अनुज उसे मुस्कुराने का इशारा करता है और फिर से हल्दी की रस्म का महत्व बताते हुए एक शायरी सुनाता है। फिर वह उसके गालों, हाथों और पैरों पर हल्दी लगाता है और फिर सभी मसाले उनके गुणों और उनके जीवन में मूल्य का वर्णन करता है।

अनुपमा 29 जनवरी 2023 अपडेट: फिर वह कहते हैं कि आमतौर पर महिलाएं रसोई में पाई जाती हैं, उन्हें अपने त्याग का जश्न मनाना चाहिए और जब भी महिलाएं एक दिन के लिए खाना नहीं बनाना चाहती हैं तो उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। वह महिलाओं को सप्ताह में एक बार छुट्टी के महत्व को व्यक्त करता रहता है और अनुपमा से वादा करता है कि वह सप्ताह में 3 दिन उसके लिए खाना बनाएगा। वह यह सुनकर उत्साहित महसूस करती है। मामाजी अनुज से पूछते हैं कि क्या वह और अनुपमा 6 दिनों के लिए अपने घर के कामों को साझा करते हैं, 7 वें दिन के बारे में क्या। अनुज का कहना है कि वे वीली डेट नाइट पर बाहर जाएंगे। किंजल तोशु से अनुज से कुछ सीखने को कहती है। तोशु का कहना है कि अनुज देश के आधे लड़कों को कड़ी टक्कर दे रहा है। मामाजी मजाक करते हैं कि वह खुश हैं कि वह सिंगल हैं। सब हंस पड़े। अनुपमा कहती है कि उसे नहीं पता कि उसने पिछले और वर्तमान जीवन में कुछ अच्छे कर्म किए हैं कि उसे अन्नपूर्णा, माँ सरस्वती की कल्पना करने वाले अनुज जैसा अच्छा जीवन साथी मिला है,

Anupama 29 January 2023 Update: उनका लंबा इमोशनल स्पीच सुनकर हर कोई इमोशनल हो जाता है। अनुज ने उसके आंसू पोंछे। अनुपमा ने उन्हें सम्मान देने के लिए धन्यवाद दिया। हर कोई उसे हल्दी लगाता है जबकि वनराज और लीला एक तरफ बैठ जाते हैं। समर के साथ अनुज विशेष मेहमानों की प्रतीक्षा करता है। खास मेहमान (किन्नर) आते हैं। अनुपमा आखिरी बार उनका आशीर्वाद याद करती हैं। किन्नरों का कहना है कि उन्हें खास मौकों पर कोई नहीं बुलाता। अनुपमा कहती हैं कि वे उसके दोस्त हैं क्योंकि जो आशीर्वाद देता है वह दोस्त है और जो धोखा देता है वह पूरी दुनिया है। किन्नर उसकी नज़र करते हैं और उसके और अनुज के चारों ओर नृत्य करते हैं। अनुज फिर उन्हें उपहार के रूप में पैसे देता है। किन्नर का कहना है कि दोस्त शादी के दौरान उपहार देते हैं और उनसे नहीं लेते। वह गरीबों में बांटने के लिए पैसे के साथ फिर से नजर रखती हैं। देविका का कहना है कि अनु और अनुज की शादी वास्तव में सभी के लिए एक मिसाल है। अनुज ने उन्हें आने के लिए धन्यवाद दिया। वे उन्हें फिर से आशीर्वाद देते हैं और चले जाते हैं।

अनुपमा 29 जनवरी 2023 अपडेट: कांता ने ताना मारते हुए कहा कि जिसने रिश्ता ही नहीं किया उसने तो दंपती को आशीर्वाद दिया और किसी ने तो 27 साल के रिश्ते की भी कद्र नहीं की, उन्हें इसे समझना चाहिए। हसमुख कहता है इसे जाने दो। देविका अनुज से कहती है कि अब हमें जाने दो। अनुज कहता है एक मिनट। मालविका कहती हैं कि अनुज अनुपमा से बिल्कुल भी अलग नहीं होना चाहते हैं। अनुपमा और अनुज सभी को उनकी शादी और खुशियों में शामिल होने और उनके खास दिन को और खास बनाने के लिए धन्यवाद देते हैं। वे भावनात्मक रूप से प्रत्येक व्यक्ति के बलिदान की प्रशंसा करते हैं और उनकी मदद करते हैं और भगवान से प्रार्थना करते हैं कि जो लोग जीवन में दूसरा मौका चाहते हैं उन्हें उनके जैसा परिवार मिले। हसमुख भावनात्मक रूप से रोता है। देविका और मालविका अनुपमा को शादी का जोड़ा उपहार में देती हैं जबकि तोशु, समर और देविका अनुपमा को शादी का जोड़ा उपहार में देते हैं और कहते हैं कि हर चीज में समानता होनी चाहिए।

Anupama 29 January 2023 Update: अनुज का कहना है कि वह शादी के बाद अनुपमा का पति होगा लेकिन हमेशा उसके बच्चों का दोस्त रहेगा। अनुपमा को पता चलता है कि वह वनराज की प्रतिक्रिया पर काम कर रहा है और उसे धन्यवाद देता है। मालविका अनुज को वहां से खींच ले जाती है जबकि अनुज अनुपमा को अलविदा कह देता है। अनुपमा कल अपनी शादी के बारे में सोचकर शर्माती है। कुछ समय बाद, लीला रसोई में हल्दी वाला दूध तैयार करती है और चिल्लाती है कि शादी जल्द से जल्द खत्म हो और अनुपमा जल्द से जल्द अपने घर से निकल जाए। अनुपमा उससे टकराती है और हल्दी उसके ऊपर गिर जाती है। वह लीला को हल्दी लगाने के लिए धन्यवाद देती है। लीला कहती है कि यह गलती से गिर गया। अनुपमा उसे पीछे से गले लगाती है और कहती है कि वह हमेशा उसकी माँ रहेगी और वह चाहती है कि उसकी माँ उसकी शादी में शामिल हो और उसे आशीर्वाद दे। लीला चुपचाप खड़ी है। किंजल और पाखी ने कल अनुपमा को उसकी शादी के लिए लाने की योजना बनाई। अनुपमा भावुक हो जाती है।

अनुपमा 29 जनवरी 2023 अपडेट: किंजल का बच्चा उसे लात मारता है और वह तनाव में आ जाती है। अनु उसे समझाती है कि यह सामान्य है और उसके लिए खुश महसूस करती है। माँ की देखभाल देखकर पाखी रोने लगती है और अनुपमा को गले लगा लेती है। वनराज काव्या को खुश देखकर सवाल करता है कि वह अपने सौतन और दुश्मन की शादी में खुश क्यों है। काव्या कहती है कि अनुपमा कभी भी उनकी दुश्मन नहीं थी और हमेशा उनकी मदद करती थी; वह अनुपमा की खुशी में खुश रहने की कोशिश कर रही है क्योंकि उसके पास उसके जीवन में होने का कोई कारण नहीं है। वनराज का कहना है कि लोग उस पर हंसेंगे। काव्या कहती है कि उसे, अनुपमा और लोगों को खुश रहने दो और उसे अनुपमा की खुशी में शामिल होने का सुझाव देती है क्योंकि ऐसी कई महिलाएं हैं जो खुशी के लिए पलती हैं। किंजल अनुपमा से कहती है कि उसे जीवन के हर कदम पर उसकी मदद की जरूरत है। अनुपमा कहती है कि वह उसके साथ है और फिर अपनी शादी के बारे में याद करना बंद कर देती है।

किंजल कहती है कि ठीक है अगर वह हर समय उसके साथ नहीं रह सकती है और उससे अक्सर मिलने और पहली बार अपने बच्चे को गोद में लेने का अनुरोध करती है क्योंकि वह अपने बच्चे में अनुपमा के गुण चाहती है।

Latest Posts

संस्कृति विवि के प्रोफेसर ग्रीस दूतावास द्वारा हुए सम्मानित

संस्कृति विवि के प्रोफेसर ग्रीस दूतावास द्वारा हुए सम्मानित

जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ने 2021-23 के पीजीडीएम बैच के लिए एक महत्वपूर्ण दीक्षांत समारोह का किया आयोजन

जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ने 2021-23 के पीजीडीएम बैच के लिए एक महत्वपूर्ण दीक्षांत समारोह का किया आयोजन

मोनाली ठाकुर के गीतों पर देर रात तक नाचे संस्कृतियन

मोनाली ठाकुर के गीतों पर देर रात तक नाचे संस्कृतियन

तेज प्रताप यादव कन्नौज लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी घोषित

तेज प्रताप यादव कन्नौज लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी घोषित

संस्कृति विवि में ईशा देओल ने लगाए ठुमके, आह्ना ने बताया मतदान जरूरी

संस्कृति विवि में ईशा देओल ने लगाए ठुमके, आह्ना ने बताया मतदान जरूरी

Related Articles