33.5 C
Mathura
Wednesday, September 25, 2024

ट्रैफिक पुलिस द्वारा नो एंट्री के नाम पर की जा रही अवैध वसूली से व्यापारियों में आक्रोश व्यापारियों का शिष्टमंडल पुलिस अधीक्षक यातायात से मिला ।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा नो एंट्री के नाम पर की जा रही अवैध वसूली से व्यापारियों में आक्रोश व्यापारियों का शिष्टमंडल पुलिस अधीक्षक यातायात से मिला ।

मथुरा अभी न्यूज़ ( सीमा शर्मा) नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल रजिस्टर्ड मथुरा का एक शिष्टमंडल नगर अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी एवं नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक यातायात से मिला । इस अवसर पर उन्हें नगर की ट्रैफिक समस्या एवं यातायात पुलिस द्वारा नो एंट्री के नाम पर की जा रही अवैध वसूली के साथ-साथ अन्य विषयों की ओर भी ध्यान आकर्षित किया ।
व्यापारी समस्याओं से अवगत कराते हुए नगर अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी ने कहा के प्रशासन द्वारा नो एंट्री का समय रात्रि 10:00 से सुबह 7:00 बजे तक रखा गया है जबकि बड़े शहरों में भी प्रातः 9:00 बजे तक नो एंट्री से छूट रहती है । उन्होंने मांग की कि नो एंट्री में छूट का समय रात्रि 8:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक किया जाना चाहिए । उन्होंने अवगत कराया की विभिन्न चौराहों पर रात्रि 12:00 भी वाहनों की एंट्री के लिए सुविधा शुल्क लिया जा रहा है जिसके बिना गाड़ी को प्रवेश नहीं करने दिया जाता । जिससे व्यापारियों में आक्रोश है । अतः इसपर रोक लगाना आवश्यक है
नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल ने नगर में वन वे ट्रैफिक व्यवस्था लागू किए जाने की मांग करते हुए कहा कि वनवे व्यवस्था में स्कूल वाहनों एवं वीआईपी गाड़ियों को भी शामिल किया जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि शहर के व्यस्ततम बाजारों में छोटी गाड़ियां/ स्कूल वाहन चलने चाहिए 16 सीटर नहीं ।
उपाध्यक्ष गुरमुखदास एवं संयुक्त महामंत्री रामचंद्र खत्री ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों द्वारकाधीश मंदिर, मंडी रामदास, चौक बाजार, गुड़हाई बाजार, डोरी बाजार, भूतेश्वर तिराहा, नया बस स्टैंड आदि क्षेत्रों में जाम की समस्या बनी रहती है जिसके लिए उपयुक्त सुझाव भी एसपी यातायात को बताएं ।
नगर मंत्री श्री भगवान चतुर्वेदी ने कहां कि कोतवाली रोड, लाला गंज, जवाहर गंज में अधिकांश दुकानें खाद्यान्न से संबंधित एवं आगरा रोड पर मुकुंद कंपलेक्स सेठ बड़ा एवं अग्रवाल मार्केट में कपड़े का थोक व्यवसाय होता है इन स्थानों पर छोटे लोडर को वनवे के अंतर्गत आवागमन की सुविधा प्रदान की जाए । क्योंकि अधिकांश ट्रांसपोर्ट कंपनियां मसानी पर है अतः उक्त वाहनों को प्रवेश भरतपुर गेट अथवा भैंस बहोरा से दिया जाना चाहिए ।
नगर संगठन मंत्री हेमेंद्र गर्ग ने कहा कि ऑटो रिक्शा चालक बहुत तेज आवाज में डेक बजाते हैं तथा 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे रिक्शा चलाते हुए देखे जा सकते हैं तथा वाहनों में ओवरलोडिंग करते हैं । दुर्घटना रोकने के लिए इन पर अंकुश आवश्यक है ।
भरतपुर गेट कोतवाली रोड युवा इकाई के अध्यक्ष विकास अग्रवाल तरौली वाले ने कहा कि शहर के व्यस्ततम बाजारों होली गेट चौक बाजार भरतपुर गेट चौराहा आदि में हेलमेट के चालान रोके जाने चाहिए क्योंकि इन स्थानों पर वाहनों की गति 5 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा है होती है ।
नगर संगठन मंत्री छगनलाल खंडेलवाल एवं युवा व्यापारी योगेश अग्रवाल ने भी व्यापारी समस्याओं से अवगत कराया ।
पुलिस अधीक्षक यातायात ने सभी की समस्याओं को धैर्य पूर्वक सुना तथा आश्वासन दिया उक्त समस्याओं के समाधान का गंभीरता के साथ प्रयास किया जाएगा ।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा नो एंट्री के नाम पर की जा रही अवैध वसूली से व्यापारियों में आक्रोश व्यापारियों का शिष्टमंडल पुलिस अधीक्षक यातायात से मिला ।
ट्रैफिक पुलिस द्वारा नो एंट्री के नाम पर की जा रही अवैध वसूली से व्यापारियों में आक्रोश व्यापारियों का शिष्टमंडल पुलिस अधीक्षक यातायात से मिला ।

Latest Posts

संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थी चला रहे हैं स्वच्छता अभियान

संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थी चला रहे हैं स्वच्छता अभियान मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना यूनिट द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। राष्ट्रीय...

कृष्णानुशीलनम् प्रतियोगिता में आरआईएस के होनहारों का फहरा परचम

कृष्णानुशीलनम् प्रतियोगिता में आरआईएस के होनहारों का फहरा परचम मथुरा। भक्ति वेदांता गुरुकुलम एण्ड इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आयोजित कृष्णानुशीलनम् प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के...

आईएमएस में रक्तदान शिविर का किया आयोजन

आईएमएस में रक्तदान शिविर का किया आयोजन आईएमएस लॉ कॉलेज नोएडा में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम...

संस्कृति विवि के मनोविज्ञान विभाग में आत्महत्या निरोध पर हुई चर्चा

संस्कृति विवि के मनोविज्ञान विभाग में आत्महत्या निरोध पर हुई चर्चा मथुरा। आत्महत्या निरोध को लेकर संस्कृति विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग द्वारा एक सेमिनार का...

पीएम पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगारा डांग में स्वच्छता पखवाड़ा, नारी शक्ति मिशन गोष्ठी का आयोजन

पीएम पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगारा डांग में स्वच्छता पखवाड़ा, नारी शक्ति मिशन गोष्ठी का आयोजन राजकीय हाई स्कूल इंद्रहटा अजनर विद्यालय में उत्तर प्रदेश शिक्षा...

Related Articles