25.3 C
Mathura
Thursday, September 19, 2024

योग गुरु रामदेव(Yog Guru Ramdev) ने ‘महिलाएं कुछ भी न पहनें तो भी अच्छी दिखती हैं’ वाले बयान पर मांगी माफी

योग गुरु रामदेव(Yog Guru Ramdev) ने ‘महिलाएं कुछ भी न पहनें तो भी अच्छी दिखती हैं’ वाले बयान पर मांगी माफी

डी’सेक्सिस्ट’ होने के लिए आलोचना की गई एक टिप्पणी के लिए विवाद खड़ा करने के बाद, योग गुरु रामदेव(Yog Guru Ramdev) ने उस पर माफी मांगी। माफी के बाद महाराष्ट्र महिला आयोग ने उन्हें उनकी टिप्पणी पर नोटिस भेजा था कि उन्होंने एक कार्यक्रम में राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस(Amruta Fadnavis) भी मौजूद थीं।

योग गुरु रामदेव(Yog Guru Ramdev) ने 'महिलाएं कुछ भी न पहनें तो भी अच्छी दिखती हैं' वाले बयान पर मांगी माफी
योग गुरु रामदेव(Yog Guru Ramdev) ने ‘महिलाएं कुछ भी न पहनें तो भी अच्छी दिखती हैं’ वाले बयान पर मांगी माफी

शुक्रवार को महाराष्ट्र के ठाणे में एक योग प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, योग गुरु रामदेव(Yog Guru Ramdev) को यह कहते हुए सुना गया, “महिलाएं साड़ियों में अच्छी लगती हैं, वे सलवार सूट में अच्छी लगती हैं, और मेरे विचार में, वे न भी हों तो भी अच्छी लगती हैं ।” मेरे जैसा कुछ भी पहनो ।

धर्मज क्रॉप गार्ड लिमिटेड (Dharmaj Crop Guard Limited)ने आईपीओ से पहले एंकर निवेशकों से 75 करोड़ रुपये जुटाए

इसे देखते हुए, रामदेव ने कहा कि अगर उनके पास साड़ियों पर स्विच करने का समय नहीं था तो कोई समस्या नहीं थी और वे इसे घर जाने के बाद कर सकते थे, और फिर अपनी टिप्पणी की – जिसे कुछ तिमाहियों में “सेक्सिस्ट” करार दिया गया।

इस अवसर पर ठाणे के बालासाहेबंची शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र सहित अन्य प्रमुख हस्तियां भी उपस्थित थीं।

रामदेव को टिप्पणी के लिए आलोचना मिली

रामदेव के विवादास्पद बयान पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने शनिवार को उन्हें नोटिस देकर तीन दिन में अपना पक्ष स्पष्ट करने को कहा है।

रूपाली चाकणकर ने आज इस मामले पर ट्वीट किया और कहा कि रामदेव ने अपनी टिप्पणियों के लिए माफीनामा जारी किया है। चाकणकर ने आज एक अनुवर्ती ट्वीट में कहा, “आयोग कार्यालय को इस संबंध में उनका स्पष्टीकरण मिल गया है और उन्होंने दिए गए बयान के लिए माफी मांगी है।”

योग गुरु की टिप्पणी की महाराष्ट्र और देश के अन्य हिस्सों में विपक्षी दलों ने भी निंदा की थी।

टिप्पणी के लिए रामदेव की आलोचना करते हुए, शिवसेना नेता संजय राउत ने टिप्पणी के लिए रामदेव की आलोचना की और पूछा कि जब टिप्पणी की गई तो अमृता ने विरोध क्यों नहीं किया। “जब राज्यपाल शिवाजी पर अपमानजनक टिप्पणी करते हैं, जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के गांवों को कर्नाटक ले जाने की धमकी देते हैं और अब जब भाजपा प्रचारक रामदेव महिलाओं का अपमान करते हैं, तो सरकार चुप रहती है। क्या सरकार ने अपनी जुबान दिल्ली के पास गिरवी रख रखी है?” राउत ने कहा।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के कार्यकर्ताओं ने रामदेव की टिप्पणी की निंदा करते हुए एक विरोध प्रदर्शन किया और एक जोड़ी चप्पल के साथ उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण किया।

महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव सचिन सावंत ने दावा किया कि उनके बयान से योग गुरु की असली मानसिकता उजागर हो गई है।

Latest Posts

पीएम पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगारा डांग में स्वच्छता पखवाड़ा, नारी शक्ति मिशन गोष्ठी का आयोजन

पीएम पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगारा डांग में स्वच्छता पखवाड़ा, नारी शक्ति मिशन गोष्ठी का आयोजन राजकीय हाई स्कूल इंद्रहटा अजनर विद्यालय में उत्तर प्रदेश शिक्षा...

जनता की सेवा का मिला प्रतिफल रचना पाठक को नगर निगम मथुरा मैं कैबिनेट सदस्य किया मनोनित

जनता की सेवा का मिला प्रतिफल रचना पाठक को नगर निगम मथुरा मैं कैबिनेट सदस्य किया मनोनित मथुरा वृंदावन नगर निगम की बोर्ड बैठक मै...

राजीव एकेडमी में आयात-निर्यात व्यापार में दक्षता कौशल विकास पर हुई कार्यशाला

राजीव एकेडमी में आयात-निर्यात व्यापार में दक्षता कौशल विकास पर हुई कार्यशाला मथुरा। वैश्वीकरण के दौर में आयात-निर्यात उद्योग वैश्विक अर्थव्यवस्था को आकार देने में...

संस्कृति विवि में स्थापित हुए गणपति, विधिविधान से हुआ पूजन

संस्कृति विवि में स्थापित हुए गणपति, विधिविधान से हुआ पूजन मथुरा। संस्कृति विश्विद्यालय में विधिविधान से पूजन कर गणेश जी की प्रतिमा स्थापित हुई। विवि...

नाजायज गांजा के साथ पुलिस ने 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

नाजायज गांजा के साथ पुलिस ने 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार खबर जनपद चंदौली के चकिया से है जहाँ चकिया पुलिस द्वारा अहरौरा रोड मुड़हुआ...

Related Articles