28 C
Mathura
Sunday, September 8, 2024

वृक्ष गुरुजन के नाम अभियान के शुभारंभ अवसर पर बी.एस.ए. इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार भगवान सिंह ने विचार व्यक्त किये

वृक्ष गुरुजन के नाम अभियान के शुभारंभ अवसर पर बी.एस.ए. इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार भगवान सिंह ने विचार व्यक्त किये

वृक्ष हमारे जीवन की सबसे पहली आवश्यकता है। अगर पेड़ हैं तो ऑक्सीजन है और जिंदगी है। जिंदगी में एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए। यह विचार एक वृक्ष गुरुजन के नाम अभियान के शुभारंभ अवसर पर बी.एस.ए. इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार भगवान सिंह ने व्यक्त किये।

सामाजिक संस्था आदर्श युवा समिति मथुरा की विशेष कार्य परियोजना आदर्श संस्कार शाला द्वारा शिक्षकों के मान सम्मान को समर्पित विशेष महा अभियान एक वृक्ष गुरुजन के नाम के शुभारंभ अवसर पर युवाओं को संबोधित करते हुए वरिष्ठ समाज सेवी अनिल अग्रवाल ने कहा कि जीवन की खुशियां तभी तक है जब तक हरियाली है।

आगे आने वाले समय में आक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए आवश्यक है हम एक पेड़ को लगाकर स्वयं के श्रम से उसे पुल्कित पल्लवित करें।

कार्यक्रम में -मथुरा जनपद की दो बालिकाओं को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया। कु. दिव्या और दिव्यांशी द्वारा पेडों की उपयोगिता पर चर्चा की गयी।
सभी से इस अभियान को आगे बढ़ाने में सहयोग करने की अपील की गयी।.

कार्यक्रम के संयोजक निखिल अग्रवाल प्रधानाचार्य द्वारा बताया गया कि आदर्श संस्कार शाला के द्वारा 5 सितम्बर से मथुरा जनपद में आम जन और युवा विद्यार्थियों के सहयोग से 11000 वृक्ष के रोपड़ और उनको संचित कर पुष्पित पल्लवित करने का महा अभियान आज प्रारंभ किया गया।

इस अभियान में CAREER ADDA IAS विवेकानंद शिक्षण संस्थान समूह, जे. बी. ग्रीन फाउन्डेशन के सहयोग से यह महाअभियान चलाया जा रहा है।

कार्यक्रम के सह संयोजक लकी चौधरी ने बताया मथुरा के 10 ब्लॉक में इस अभियान को चलाया जायेगा। 11000 बच्चों के सहयोग से 11000 वृक्षों का रोपड़ किया जायेगा और उन बच्चों को सम्मानित किया जायेगा।.

जे.बी. ग्रीन फाउंडेशन जगराम यादव जी वृक्षों की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमको अपने जीवन काल में एक वृक्ष का रोपण अवश्य करें।
अतिथियों का स्वागत अतुल उपाध्याय. कृष्णा कौजगर ने अतिथियों का स्वागत किया धन्यवाद ज्ञापन अतुल उपाध्याय ने किया। कृष्णा फौजदार ने बताया कि वृक्ष और गुरु के सम्मान से जुड़े इस अभियान से जुडकार हम गुरुजन के प्रति सम्मान के साथ ही प्रकृति संरक्षण के कार्य को राष्ट्रहित से जोड़ सकते हैं।
पारस एकेडमी के संचालक कुलदीप फौजदार ने बताया की एक वृक्ष एक हजार पुत्र के समान होता है अतः इनका पूर्ण सरक्षण और उनसे प्रेम करना चाहिए।
इस अवसर पर, दीपक पाठक, आदित्य सारस्वत, शरद द्विवेदी, सिंकदर गुर्जर तनु उपाध्याय अनमोल, आशीष तिवारी, पीसी पाठक, एडवोकेट विकाश पाराशर, शुशील अग्रवाल, भरत गर्ग, राहुल अग्रवाल, डॉली कल्पना,पूनम, रचना, आयुशी, शिवाली, पूनम, अंजली, अदिति, सोनू, अदिति, हरिकेश,शिवा फौजदार, अर्जुन, मानवेंद्र, अमित, आदि उपस्थित रहे l कार्यक्रम का संचालन दीपक कुमार गोस्वामी ने किया।

वृक्ष गुरुजन के नाम अभियान के शुभारंभ अवसर पर बी.एस.ए. इंजीनियरिंग कॉलेज के रजिस्ट्रार भगवान सिंह ने विचार व्यक्त किये

Latest Posts

नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेजों लगाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेजों लगाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार प्रशांत कुमार निरीक्षक डाकघर ने कोतवाली कर्णप्रयाग मे एक तहरीर दी।...

शराब के नशे मे वाहन चला रहे युवक को पुलिस ने किया पकड़ा वाहन को किया सीज

शराब के नशे मे वाहन चला रहे युवक को पुलिस ने किया पकड़ा वाहन को किया सीज कोतवाली ज्योतिर्मठ पुलिस ने शराब के नशे में...

शिक्षक सम्मान समारोह मे मुकुट बिहारी शर्मा एवं देवेंद्र यादव को मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

शिक्षक सम्मान समारोह मे मुकुट बिहारी शर्मा एवं देवेंद्र यादव को मुख्यमंत्री ने किया सम्मान शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह...

श्री आदर्श रामलीला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

श्री आदर्श रामलीला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका अधिकारी को सौंपा ज्ञापन बरेली तहसील फरीदपुर नगर की श्री आदर्श रामलीला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने...

शिक्षक दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम।

शिक्षक दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम। राजीव गांधी राष्ट्रीय विमानन विश्वविद्यालय, फुरसतगंज, “स्थायी भविष्य के लिए शिक्षकों को सशक्त बनाना” थीम के साथ शिक्षक...

Related Articles