24.8 C
Mathura
Friday, September 20, 2024

नेपल्स के पास इतालवी(Italy) द्वीप पर भूस्खलन(Landslide)  में एक की मौत, 12 तक लापता

नेपल्स के पास इतालवी(Italy) द्वीप पर भूस्खलन(Landslide)  में एक की मौत, 12 तक लापता

इटली(Italy)  के दक्षिणी रिजॉर्ट द्वीप इस्चिया में भारी बारिश के कारण शनिवार तड़के भारी भूस्खलन(Landslide)  हुआ, जिससे इमारतें नष्ट हो गईं और खड़ी कारें समुद्र में चली गईं, जिससे कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 12 से अधिक लापता हो गए।.

नेपल्स के पास इतालवी(Italy) द्वीप पर भूस्खलन(Landslide)  में एक की मौत, 12 तक लापता
नेपल्स के पास इतालवी(Italy) द्वीप पर भूस्खलन(Landslide)  में एक की मौत, 12 तक लापता

बारिश का गिरना जारी है, बचावकर्ता संभावित पीड़ितों की तलाश में लगभग छह से सात मीटर मिट्टी और मलबे को हटाने के लिए छोटे बुलडोजर के साथ सावधानी से काम कर रहे थे। खोजी प्रयासों में मदद करने के लिए स्निफर डॉग्स की टीमों सहित फेरी से सुदृढीकरण पहुंचे।

Haryana Panchayat Election Result 2022 Updates|हरियाणा पंचायत चुनाव परिणाम 2022 अपडेट

भोर से ठीक पहले पहाड़ के नीचे फिसलने वाली मिट्टी का बल समुद्र तटों पर कारों और बसों को भेजने के लिए और द्वीप के उत्तरी छोर पर कासामिकसियोला के बंदरगाह पर समुद्र में भेजने के लिए पर्याप्त था, जो नेपल्स से दूर है।

अधिकारियों के अनुसार, इस द्वीप में छह घंटे में 126 मिलीमीटर बारिश हुई, जो 20 वर्षों में सबसे भारी बारिश थी।

सड़कें अगम्य थीं और द्वीप पर महापौरों ने लोगों से घर में रहने का आग्रह किया। बिजली और पानी के बिना कम से कम 100 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली थी और लगभग 70 लोगों को एक सामुदायिक व्यायामशाला में रखा गया था।

मरने वालों की संख्या को लेकर शुरुआती भ्रम था। वाइस प्रीमियर माटेओ साल्विनी ने शुरू में कहा कि आठ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, इसके बाद आंतरिक मंत्री ने कहा कि किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है, जबकि 10 से 12 लोग लापता हैं।

एएनएसए ने कम से कम 10 इमारतों के ढहने की सूचना दी है। नेपल्स प्रीफेक्ट ने कहा कि एक नवजात शिशु के साथ एक परिवार जो पहले लापता बताया गया था और चिकित्सा देखभाल प्राप्त कर रहा था।

अग्निशामक और तट रक्षक खोज और बचाव कार्य कर रहे थे, शुरू में तेज हवाओं से बाधा उत्पन्न हुई जिसने हेलीकॉप्टरों और नावों को द्वीप तक पहुंचने से रोक दिया।

घनी आबादी वाला पहाड़ी द्वीप अपने समुद्र तटों और स्पा दोनों के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। 2017 में द्वीप पर 4.0-तीव्रता के भूकंप ने दो लोगों की जान ले ली थी, जिससे कैसामिसिओला और पड़ोसी लैको अमेनो के शहरों को काफी नुकसान हुआ था।

Latest Posts

पीएम पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगारा डांग में स्वच्छता पखवाड़ा, नारी शक्ति मिशन गोष्ठी का आयोजन

पीएम पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगारा डांग में स्वच्छता पखवाड़ा, नारी शक्ति मिशन गोष्ठी का आयोजन राजकीय हाई स्कूल इंद्रहटा अजनर विद्यालय में उत्तर प्रदेश शिक्षा...

जनता की सेवा का मिला प्रतिफल रचना पाठक को नगर निगम मथुरा मैं कैबिनेट सदस्य किया मनोनित

जनता की सेवा का मिला प्रतिफल रचना पाठक को नगर निगम मथुरा मैं कैबिनेट सदस्य किया मनोनित मथुरा वृंदावन नगर निगम की बोर्ड बैठक मै...

राजीव एकेडमी में आयात-निर्यात व्यापार में दक्षता कौशल विकास पर हुई कार्यशाला

राजीव एकेडमी में आयात-निर्यात व्यापार में दक्षता कौशल विकास पर हुई कार्यशाला मथुरा। वैश्वीकरण के दौर में आयात-निर्यात उद्योग वैश्विक अर्थव्यवस्था को आकार देने में...

संस्कृति विवि में स्थापित हुए गणपति, विधिविधान से हुआ पूजन

संस्कृति विवि में स्थापित हुए गणपति, विधिविधान से हुआ पूजन मथुरा। संस्कृति विश्विद्यालय में विधिविधान से पूजन कर गणेश जी की प्रतिमा स्थापित हुई। विवि...

नाजायज गांजा के साथ पुलिस ने 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

नाजायज गांजा के साथ पुलिस ने 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार खबर जनपद चंदौली के चकिया से है जहाँ चकिया पुलिस द्वारा अहरौरा रोड मुड़हुआ...

Related Articles