26.1 C
Mathura
Sunday, September 8, 2024

ट्रेनों से तांबा चोरी करने वाला गैंग पकड़ा

ट्रेनों से तांबा चोरी करने वाला गैंग पकड़ा

अलीगढ़ में ट्रेनों से तांबा और अन्य उपकरण चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया गया है। आरोपी रात में खड़ी गाड़ियों से तांबा और दूसरे कीमती सामान चोरी कर लेते थे। जिसके चलते पिछले दिनों आरपीएफ में मुकदमा दर्ज किया गया था और रेलवे सुरक्षा बल की टीम आरोपियों की तलाश कर रही थी।
आरपीएफ पोस्ट और क्राइम विंग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से घटना में इस्तेमाल की जाने वाली चार पहिया ईको कार बरामद की गई। जिसके बाद आरोपियों की निशानदेही से पुलिस ने कबाड़ी के पास से चोरी किया गया रेलवे का सामान बरामद किया। सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीसीटीवी कैमरों से हुई आरोपियों की तलाश
रेलवे में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही थी। 12 जून की रात को 1 बजे आरपीएफ को सूचना मिली कि मथुरा बाईपास के पास अज्ञात आरोपियों ने एटी के नट बोल्ट खोलकर उसे रस्सी से गिरा लिया और फिर उसमें से तांबा चोरी कर लिया। जिसके बाद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।
आरपीएफ लगातार मामले की छानबीन कर रही थी। सीसीटीवी कैमरे तलाशे जा रहे थे। जिसके जरिए आरोपियों की पहचान की गई और पुलिस ने गुरुवार को छापेमारी करके मथुरा बाईपास रेलवे लाइन के पास से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर पुलिस चोरी का माल खरीदने वाले कबाड़ी के पास पहुंची, जहां से सारा माल बरामद किया गया है। आरपीएफ के इस खुलासे में पुलिस कंट्रोल रूम की सीसीटीवी विंग ने भी उनकी मदद की।

अलीगढ़ के ही रहने वाले हैं सारे आरोपी
आरपीएफ पोस्ट कमांडर राजीव वर्मा ने बताया कि चोरी करने वाले नीरज पुत्र शिवचरण निवासी दीपपुर थाना विजयगढ़, दिलीप उर्फ बॉबी पुत्र खजान सिंह, निवासी थाना विजयगढ़, अरुण कश्यप पुत्र धर्मवीर सिंह निवासी चाऊपुर थाना जवां को गिरफ्तार किया गया है। तीनों की निशानदेही पर चोरी का माल खरीदने वाले कबाड़ी शमी खां पुत्र नत्थे खां निवासी नई कालोनी थाना जवां को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। यह लंबे समय से रेलवे को क्षति पहुंचाने का काम कर रहे थे और इनके साथ और भी लोग शामिल हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि कार्रवाई करने वाली टीम में एसआर्इ अमित चौधरी, एसआई धीरज चौधरी, एएसआई रनवीर सिंह, हेड कांस्टेबल बलवीर सिंह, क्राइम विंग के एएसआई भारत भूषण, सचिन समेत आरपीएफ की टीम शामिल रही।

ट्रेनों से तांबा चोरी करने वाला गैंग पकड़ा

Latest Posts

नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेजों लगाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेजों लगाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार प्रशांत कुमार निरीक्षक डाकघर ने कोतवाली कर्णप्रयाग मे एक तहरीर दी।...

शराब के नशे मे वाहन चला रहे युवक को पुलिस ने किया पकड़ा वाहन को किया सीज

शराब के नशे मे वाहन चला रहे युवक को पुलिस ने किया पकड़ा वाहन को किया सीज कोतवाली ज्योतिर्मठ पुलिस ने शराब के नशे में...

शिक्षक सम्मान समारोह मे मुकुट बिहारी शर्मा एवं देवेंद्र यादव को मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

शिक्षक सम्मान समारोह मे मुकुट बिहारी शर्मा एवं देवेंद्र यादव को मुख्यमंत्री ने किया सम्मान शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह...

श्री आदर्श रामलीला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

श्री आदर्श रामलीला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका अधिकारी को सौंपा ज्ञापन बरेली तहसील फरीदपुर नगर की श्री आदर्श रामलीला कमेटी के कार्यकर्ताओं ने...

शिक्षक दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम।

शिक्षक दिवस पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम। राजीव गांधी राष्ट्रीय विमानन विश्वविद्यालय, फुरसतगंज, “स्थायी भविष्य के लिए शिक्षकों को सशक्त बनाना” थीम के साथ शिक्षक...

Related Articles